Admission

UPCET 2021 Counselling: एकेटीयू ने यूजी/पीजी कोर्सों में एडमिशन के लिए शुरू किया रजिस्ट्रेशन

UPCET 2021 Counselling: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने यूपीसीईटी 2021 की काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज (25 September) से शुरू कर दी है। जो अभ्यर्थी काउंसिलिंग राउंड में भाग लेना चाहते हों वे यूपीसीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट upcet.admissions.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

यूपीसीईटी की काउंसिलिंग के जरिए बीटेक, एमटेक (इंटीग्रेटेड), बीटेक (AG), बी डिजाइन, बी फार्म, बीएफएडी, बीएफए, बी वॉक, एमबीए, एमसीए आदि कोर्सों में एडमिशन लिया जा सकेगा। यूपीसीईटी 2021 की काउंसिलिंग पांच राउंउ में होगी। अभ्यर्थियों को अपने इस काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1000 रुपए है। अभ्यर्थी की ओर दी गई काउंसिलंग फीस सीट अलॉटमेंट के बाद रिफंड कर दी जाएगी। यदि सीट लॉक हो गई तो रजिस्ट्रे्शन फीस नहीं रिफंड होगी। यदि अभ्यर्थी एडमिशन नहीं कराता तब भी फीस रिफंड नहीं होगी।

काउंसिलिंग के जरिए सीट अलॉटमेंट अभ्यर्थी की मेरिट के आधार पर होगी। सीट के लिए चुने गए विकल्प सीट सीट की उपलब्धता पर काउंसलिंग के जरिए एडमिशन का मौका मिलेगा।

इससे पहले काउंसिलंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होनी थी जिसी कारणवश स्थगित कर दिया गया था। हालांकि रजिस्ट्रेशन स्थगित होने के बारे में विश्वविद्यालय की ओर से कारण का खुलासा नहीं किया गया। अभ्यर्थी यूपीसीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विस्तृत सूचना पा सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button