Admission

लखनऊ विश्वविद्यालय : स्नातक में च्वॉइस फिलिंग के नतीजे घोषित

लखनऊ विश्वविद्यालय के सत्र 2021-22 में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत ऑनलाइन काउंसलिंग में अभ्यर्थियों द्वारा की गई च्वाइस फिलिंग के नतीजे अभ्यर्थी के लॉग-इन पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिन विषयों के नतीजे आए हैं, उनमें बीजेएमसी, बीएससी एग्रीकल्चर, बीएलएड, एलएलबी फाइव ईयर, बीसीए, बीबीए, बीएफए/बीवीए, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स शामिल हैं। बता दें कि अभ्यर्थी अपनी लॉग-इन आईडी का प्रयोग करके एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर लें व ऑनलाइन सीट कन्फर्मेशन फीस दो अक्टूबर तक अवश्य जमा कर दें। यदि कोई अभ्यर्थी अपग्रेडेशन चाहता है तो सीट कन्फर्मेशन जमा करने के साथ ही अपग्रेड का अवश्य चयन करें।

पीजीईटी के नतीजे वेबसाइट पर अपलोड
लखनऊ विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 की पीजीईटी- 2021 प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। कई विषयों में चयनित अभ्यर्थियों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouni.ac.in के एडमिशन पेज के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के अंतर्गत अपलोड कर दी गई है। बुधवार को जिन विषयों की मेरिट जारी हुई है उनमें एआईएच, फिलॉसफी, सीसीजेए, डिफेंस स्टडीज, ज्योतिर्विज्ञान, एमए/एमएससी-योग शामिल हैं।

काउंसलिंग की समय सीमा बढ़ाने की मांग
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद-एलयू इकाई ने कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय से मिलकर स्नातक दाखिलों की काउंसलिंग की तारीख बढ़ाने की मांग की है। इकाई के सहमंत्री अमन दुबे ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग 26 से 28 तक तय थी, उनमें से कई ऑनलाइन व्यवस्थाओं में तकनीकी कमी के कारण काउंसलिंग नहीं कर पाए हैं। हेल्पलाइन नंबरों से भी सहायता नहीं मिली।
 

Related Articles

Back to top button