Exams

UPSSSC : मंडी परिषद भर्ती में 20 सितंबर तक गलती सुधारें, त्रुटि वाले आवेदनों की लिस्ट जारी

UPSSSC Recruitment 2021 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) ने मंडी परिषद संयुक्त संवर्ग भर्ती 2018 में आवेदन संबंधी त्रुटियां दूर करने के लिए समय देने का फैसला किया गया है। संयुक्त संवर्ग रोड रोलर व नक्शानवीस भर्ती के लिए किए गए आवेदन में गलती सुधार 20 सितंबर 2021 तक करने का मौका दिया है। रोड रोलर, नक्शानवीस/मानचित्रक पद के आवेदकों के फोटो वेरिफिकेशन के दौरान कई अभ्यर्थियों के फोटो, हस्ताक्षर व जेंडर में गलतियां पाई गई हैं। आयोग ने इनकी लिस्ट वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी है। 

यहां देखें पूरी लिस्ट 

यूपीएसएसएससी ने कहा है कि 20 सितंबर के बाद फोटो, हस्ताक्षर व जेंडर में सुधार को कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। इस संबंध में किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा

पिछले माह उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य कृषि मंडी परिषद प्रतियोगात्मक परीक्षा 2018 का पाठ्यक्रम जारी कर दिया था। रोड रोलर चालक व नक्शानवीस/मानचित्रक के कुल 16 पदों पर भर्ती होनी है।  इन पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

यूपीएसएसएससी के अनुसार, इस भर्ती के लिए पाठ्यक्रम इस प्रकार रहेगा –
प्रश्नपत्र भाग————विषय———–प्रश्नों की संख्या——निर्धारित अंक———समयावधि
भाग 1——— सामान्य ज्ञान——————-30—————30————— एक घंटा 30 मिनट
भाग 2——— सामान्य हिन्दी———————30————–30————— 
भाग 3——— विषय से संबंधिति ज्ञान————-40————–40—–

कुल योग————-100————100

672 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 21 अक्तूबर को
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) के 672 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 21 अक्तूबर को दो पालियों में आयोजित कराएगा। परीक्षा नियंत्रक ने कार्यक्रम जारी किया।

Related Articles

Back to top button