Exams

REET 2021 : परीक्षा से चंद दिन पहले रीट अभ्यर्थियों को बड़ा तोहफा, राजस्थान सरकार ने जारी किया यह आदेश

REET 2021 : राजस्थान सरकार ने 26 सितंबर को होने वाली रीट परीक्षा से चंद पहले राज्य के लाखों अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए बड़ा ऐलान किया है। गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा के लिए 11 दिन फ्री रोडवेज यात्रा की घोषणा की है। इस आदेश जारी कर दिया गया है। अब रीट अभ्यर्थी 20 सितंबर से 26 सितंबर तक घर से परीक्षा केंद्र तक और 26 से 30 सितंबर तक परीक्षा केंद्र से घर तक लौटने तक फ्री यात्रा कर सकते हैं। 

राज्य सरकार द्वारा परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में रीट के लिए जिला स्तर कमेटी का गठन किया है। वहीं कलेक्टरों द्वारा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को रीट के लिए अभ्यर्थियों की संख्या का आकलन करना शुरू कर दिया गया है। निशुल्क यात्रा की सुविधा में संशोधन करते हुए रोडवेज द्वारा निर्णय लिया गया है कि परीक्षा की तिथि से 5 दिन पूर्व और 5 दिन बाद तक अभ्यर्थियों को परीक्षा पहचान पत्र (आई कार्ड) दिखाकर निशुल्क यात्रा का लाभ ले सकते हैं। 

लॉकडाउन की खबर झूठी
राजस्थान पुलिस ने 26 सितंबर को राज्य भर में आयोजित होने जा रही रीट परीक्षा को लेकर अहम घोषणा की है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं उन खबरों को फर्जी बताया है जिनमें कहा जा रहा है कि राजस्थान में रीट परीक्षा के चलते तीन दिन तक लॉकडाउन रहेगा और इंटरनेट भी बंद रहेगा। पुलिस ने इस फेक न्यूज को लेकर अलर्ट जारी करते हुए ट्वीट में कहा, ‘कृपया ध्यान दें! रीट परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर प्रसारित प्रदेश में लॉकडाउन एवं इंटरनेट बंद की खबरें आधारहीन एवं भ्रामक हैं। फेक न्यूज प्रसारित करना कानूनन दंडनीय है।’

आपको बता दें कि इस परीक्षा से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी हैं। इस बार रीट परीक्षा के लिए करीब 16.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 

Related Articles

Back to top button