Exams

REET Admit Card 2021 : रीट के नए एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

REET Admit Card 2021 : राजस्थान बोर्ड ने रीट वेबसाइट reetbser21.com पर नया एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक्टिव कर दिया है। जिन रीट अभ्यर्थियों ने अपने एप्लीकेशन फॉर्म में जेंडर, भाषा और फोटो संबंधी करेक्श किए हैं, वह अपना नया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले बोर्ड ने अभ्यर्थियों को जेंडर, भाषा और फोटो में करेक्शन का मौका दिया था। 

NEW REET Admit Card Direct Link

उच्च स्तरीय बैठक में लिए गए अहम फैसले
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में ये अहम फैसले लिए गए। रीट अभ्यर्थियों के लिए सरकार पर्याप्त संख्या में निजी बसों की व्यवस्था करेगी, यात्रा फ्री होगी। रीट प्रश्नपत्रों के परीक्षा केंद्र तक पहुंचने की भी पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी ताकि हेराफेरी न हो। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए ताकि कोई गड़बड़ी नहीं हो पाए। मास्क में ही ब्लूटूथ से नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्र पर ही सबको नया मास्क मिलेगा। निजी स्कूल या स्कूल से जुड़े व्यक्ति की संलिप्तता मिली तो स्कूल की मान्यता खत्म करेंगे। पेपर लीक या नकल में लिप्त पाए जाने वाले सरकारी कर्मी को सीधे बर्खास्त किया जाएगा। प्रत्येक केंद्र पर चेकिंग के लिए 2 कांस्टेबल, 2 होमगार्ड, यथासंभव 2 महिला पुलिसकर्मी तैनात होंगी। 

सीएम गहलोत ने कलेक्टर-एसपी को निर्देश दिए कि रीट परीक्षा के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनी रहे, यह सुनिश्चित किया जाए।

रीट परीक्षा सामग्री गंतव्य स्थान पर भेजना शुरू
अजमेर स्थित बोर्ड के रीट कायार्लय से बसों के जरिये परीक्षा सामग्री भेजना शुरू कर दिया गया है। बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 26 सितंबर को दो पारियों में प्रदेश के 3396 केन्द्रों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा पर सभी का ध्यान के्द्रिरत है और परीक्षा सुचारू, निर्विध्न तथा सफलतापूर्वक सम्पन्न हो, इसके लिये सुरक्षा से लेकर सभी उपाय किये जा रहे है। परीक्षा सामग्री को भेजे जाने में भी पूरी गोपनीयता एवं सावधानी रखी जा रही है। बोर्ड का पूरा स्टाफ आज इसी काम में जुटा है। परीक्षा सामग्री को पहले दूरदराज के परीक्षा केन्द्रों पर रवाना किया जा रहा है ताकि सामग्री सुरक्षित और समय पर गंतव्य तक पहुंच सके।

Related Articles

Back to top button