Exams

BPSC 67th Preliminary Exam 2021 : बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए IMP इंस्ट्रक्शन्स जारी

BPSC 67th Preliminary Exam  2021 : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (प्रारंभिक) 2021 को लेकर महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन्स जारी किए हैं।

बीपीएससी के लेटेस्ट नोटिस के अनुसार, बीपीएससी 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन प्रकाशित कर दिया गया है जिसे आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है। प्रारंभिक परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन करने के समय Registration, Payment तथा आवेदन भरने की प्रक्रिया एक साथ पूरी की जा सकती है। बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दिसंबर के अंत तक कराया जा सकता है।

अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व विज्ञान (Recruitment Notification)  का बारीकी से पूर्ण अध्ययन कर लें। बीपीएससी भर्ती आवेदन के कुछ निर्देश इस प्रकार हैं – 

1- प्रारंभिक परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन पत्र में इंगित कॉलम में आरक्षण का दावा नहीं करने पर आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। आरक्षण के लिए उम्मीदवारों को स्थाई आवासीय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
2- ऑनलाइन आवेदन भरते समय सक्षम अधिकारी से जारी सबंधित कोटिक का प्रमाध-पत्र होना जरूरी है।
3- विवाह के बाद आरक्षण का दावा करने वाली महिला का जाति /क्रीमीलेयर रहित प्रमाण पत्र उसके पिता के नाम से होना चाहिए न कि उसके पति के नाम से।
4- आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS)  का दावा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस विज्ञापन के लिए वर्ष 2020-21 के आधार पर जारी ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र मान्य होगा।।

आगे देखिए पूरी शर्तें –  

संबंधित खबरें

Related Articles

Back to top button