Exams

राजस्थान रीट 2021: छोटे भाई के स्थान पर रीट परीक्षा देते एलडीसी बडा भाई गिरफ्तार

REET Exam 2021: राजस्थान के जैसलमेर में रविवार को रीट भर्ती परीक्षा में एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया जो अपने ही छोटे भाई की जगह परीक्षा दे रहा था। भाई के आधार कार्ड पर खुद की फोटो लगाकर परीक्षा देते पुलिस ने पकड़ कर गिरफ्तार किया। आरोपी मनोहर बिश्नोई शिक्षा विभाग में क्लर्क की नौकरी करता है और वो सिरोझी जिले के शिवगंज के बागसिंग मे कार्यरत है।

असल में अपने छोटे भाई विकास बिश्नोई को भी सरकारी नौकरी लगाने के लिए उसने अपनी नौकरी दांव पर लगा दी। मनोहर ने अपने छोटे भाई विकास विश्नोई के आधार कार्ड पर अपना फोटो लगाकर जैसलमेर के एसबीके महाविद्यालय मे परीक्षा दी। दूसरी पारी की परीक्षा देते समय वो पकड़ा गया।

जैसलमेर की डीएसटी टीम के प्रभारी बस्ताराम को सूचना मिली की जिले में फर्जी अभ्यर्थी भी परीक्षा दे रहा है। सूचना पर डीएसटी की टीम एसबीके कॉलेज पहुंची तथा मनोहर बिश्नोई जो विकास बिश्नोई के नाम से परीक्षा दे रहा था की जांच की। जांच में उसके आधार कार्ड में कान्त छांट नजर आने पर ईिमत्र वालों को बुलवाकर उसका फिंगर प्रिंट लिया गया। लेकिन मिलान नहीं होने पर परिवार के जन आधार के आधार पर मनोहर का आधार कार्ड नंबर पता करके फिर उसका फिंगर लिया गया। मनोहर का फिंगर मनोहर के नाम से ही खुल गया और मनोहर पकड़ा गया।

मनोहर जो की खुद सरकारी बाबू है ने अपने छोटे भाई विकास को शिक्षक बनाने के लिए अपनी ही नौकरी दांव लगा दी। लेकिन वो पुलिस की शातिर नजरों से बच नहीं पाया और पकड़ा गया। मनोहर बिश्नोई पुत्र धन्नाराम सियागो की बस्ती जिला जोधपुर का रहने वाला है। उसके छोटे भाई ने बीएसटीसी करके रखी थी और उसकी जगह मनोहर ने रविवार को परीक्षा दी और तकरीबन 70 सवाल हल भी कर दिये थे। फिलहाल मनोहर पुलिस की गिरफ्त में हैं। 
 

Related Articles

Back to top button