Exams

हनुमानगढ़ जिले की रीट परीक्षा में डमी अभ्यर्थी सहित तीन गिरफ्तार

REET Exam 2021: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में डमी एवं मूल अभ्यर्थी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं।

जिले के गोगामेड़ी थाना प्रभारी बिशनसहाय ने आज बताया कि अभ्यर्थी के आधार कार्ड पर लगी फोटो धुंधली होने एवं प्रवेश पत्र पर लगी फोटो से मिलान नहीं होने पर उसके डमी होने का भांडा फूट गया। परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों और वीक्षकों ने परीक्षा समाप्त होते ही डमी अभ्यर्थी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने इस मामले में मूल अभ्यर्थी और उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया हनुमानगढ़ जिले में गोगामेड़ी थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार दोपहर को रीट की द्वितीय पारी की परीक्षा में डमी अभ्यर्थी के रुप में परीक्षा देने आये विक्रम विश्रोई (20) तथा इस मामले में वास्तविक अभ्यर्थी मनोज विश्नोई 19 और उसके पिता जगमालाराम (50) निवासी रणोदर थाना चितलवाना जिला जालौर को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया और अब पूछताछ में कुछ और खुलासे होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मनोज एवं उसके पिता ने विक्रम से पांच लाख रुपए में सौदा तय किया और पचास हजार रुपए अग्रिम भी दिए गए। शेष राशि परिणाम के बाद देना तय होना बताया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button