Exams

रीट 2021: राजस्थान रीट परीक्षा नकल गिरोह में जिला शिक्षा अधिकारी भूमिका संदिग्ध, 13 कर्मचारी निलंबित – डोटासरा

REET 2021 : राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए 26 सितंबर को हुई रीट परीक्षा परीक्षा में शामिल नकल गिरोह के खिलाफ राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में एक जिला शिक्षा अधिकारी और 13 कर्मचारियों निलंबित कर दिया गया है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया, ” #रीट परीक्षा में नकल गिरोह पर पहला ऐक्शन लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी, सवाई माधोपुर राधेश्याम मीणा को #निलंबित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जाँच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से #बर्खास्तगी होगी।”

उन्होंने आगे बताया कि रीट परीक्षा में अब तक प्राप्त जानकारी के आधार पर शिक्षा विभाग के 13 कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध मिली है। इन कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए सभी 13 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जांच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से #बर्खास्तगी होगी। देखिए बर्खास्त कर्मचारियों की सूची-

 

गौरतलब है कि इस बार रीट परीक्षा राजस्थान के इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा साबित हुई है। तृतीय श्रेणी के 31000  शिक्षकों की भर्ती के लिए 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने करीब 26 लाख आवेदन किए थे। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में 26 सितंबर 2021 को किया गया है। रीट में नकल गिरोह की आशंका के चलते सरकार ने पूरी सख्ती के साथ परीक्षा का आयोजन कराया है। इसके बादजून कई परीक्षा केद्रों से नकल करने व कराने वालों की पकड़े जाने की घटनाएं सामने आई हैं। राज्य सरकार ने साफ किया है कि नकल गिरोह में जो भी शामिल पाया जाएगा उसका बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें



Related Articles

Back to top button