Exams

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : तीसरी चयन सूची से बाहर हुए हजारों विद्यार्थी

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट दाखिला के लिए कॉलेज और स्कूल का विकल्प बिना कटऑफ लिस्ट देखे भरने से लगभग दस हजार विद्यार्थी तीसरी चयन सूची से बाहर हो गये हैं। बोर्ड की मानें तो छात्रों द्वारा जिन कॉलेज और स्कूल का विकल्प भरा गया था, उनमें से उनके अंक के आधार पर उनके द्वारा दिये गये विकल्प में नाम नहीं आया। यानी जिन छात्रों ने संस्थानों और विषयों का विकल्प जिन कॉलेज और स्कूल के लिए भरा गया, उस सभी संस्थान और विषयों का कट ऑफ अंक संबंधित छात्र के अंक से ज्यादा है। इस कारण ऐसे छात्र तीसरी चयन सूची से बाहर हो गये।

ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट दाखिला के लिए तीसरी और अंतिम चयन सूची जारी कर दिया है। इसमें जिन छात्रों का नाम नहीं आया है, उन्हें स्पॉट नामांकन का इंतजार करना होगा। कई कॉलेज और स्कूलों में जगह खाली है, लेकिन छात्रों के द्वारा गलत विकल्प भरने के कारण तीसरी चयन सूची में नाम नहीं आया।

बिहार बोर्ड
● स्कूल व कॉलेज में जगह खाली पर तीसरी सूची में नाम नहीं
● तीसरी चयन सूची में नाम नहीं आने वाले लेंगे स्पॉट दाखिला

छात्रों ने कट ऑफ देखे बिना भरा विकल्प
बोर्ड द्वारा प्रथम चयन सूची और दूसरी चयन सूची के बाद कट ऑफ जारी किया गया था। साथ ही सभी छात्रों को कट ऑफ देख कर विकल्प भरने का निर्देश दिया था। लेकिन छात्रों ने सीटें देखे बिना विकल्प भर दिया। ऐेसे में तीसरी चयन सूची में नाम नहीं आया। अभी तक छह लाख से अधिक छात्रों का नामांकन इंटर में हो चुका है। बोर्ड ने तीसरी चयन सूची के द्वारा एक अक्टूबर तक नामांकन लेने का मौका दिया गया है। इसके एक सप्ताह बाद दशहरा की छुट्टी होगी। बोर्ड की मानें तो दशहरा के बाद यानी 15 अक्टूबर के बाद स्पॉट नामांकन शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button