Exams

RSMSSB Patwari Exam 2021 : बड़ा फैसला, राजस्थान पटवारी भर्ती का सिर्फ अंतिम आवेदन होगा मान्य, बाकी रद्द

RSMSSB Patwari Exam 2021 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने पटवारी भर्ती परीक्षा से पहले एक अहम और कड़ा कदम उठाया है। बोर्ड ने 8169 ऐसे अभ्यर्थियों को पकड़ा है जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किए थे। आरएसएमएसएसबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिस जारी कर कहा है कि इन अभ्यर्थियों का सिर्फ अंतिम आवेदन ही मान्य होगा। इन अभ्यर्थियों द्वारा पहले भरे गए सभी आवेदन रद्द कर दिए गए हैं। अंतिम आवेदन के आधार पर ही परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होगा। 

बोर्ड ने नोटिस में कहा, ‘पटवारी सीधी भर्ती 2021 में एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि उनके द्वारा भरे गए अंतिम आवेदन को स्वीकार किया गया है और पूरव में भरे गए आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है। निरस्त किए गए आवेदनों तथा स्वीकार किए गए आवेदनों की सूचना संलग्न सूची में प्रकाशित की जा रही है। इस संबंध में अगर किसी अभ्यर्थी को किसी प्रकार की आपत्ति हो तो बोर्ड ऑफिस में अविलम्ब संपर्क करें।’

यहां देखें लिस्ट

बोर्ड द्वारा जारी सूची में देखा जा सकता है कि जसराज नाम के अभ्यर्थी ने 16 और हरीश कुमार नाम के अभ्यर्थी ने 14 एप्लीकेशन फॉर्म भरे थे। 

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) पटवारी के कुल 5378 पदों पर भर्ती के लिए 23 अक्टूबर और 24 अक्टूबर 2021 को परीक्षा लेगा। महिला अभ्यार्थी अब 23 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा देंगी। 24 अक्टूबर को सिर्फ पुरुष अभ्यार्थियों की परीक्षा होगी। करीब 14 लाख युवाओं ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। 

संबंधित खबरें

Related Articles

Back to top button