Exams

बड़ी राहत, RSMSSB पटवारी भर्ती परीक्षा के कारण राजस्थान बिजली विभाग RVUNL भर्ती परीक्षाओं की तिथियां बदलीं

RVUNL Junior Assistant exam , RSMSSB Patwari Exam 2021 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) की पटवारी भर्ती परीक्षा के चलते राजस्थान बिजली विभाग ( आरवीयूएनएल ) की जूनियर असिस्टेंट के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीखें आगे खिसका दी गई हैं। इस फैसले से उन परीक्षार्थियों को बड़ी राहत मिली है जो यह दोनों भर्ती परीक्षाएं दे रहे हैं। दोनों भर्ती परीक्षाएं दे रहे उम्मीदवार कई दिनों से इन दोनों में से किसी एक भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अब विद्युत विभाग की परीक्षाएं 8, 9, 10, 13 और 14 नवंबर 2021 को आयोजित होगी। 

आपको बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को होनी है और बिजली विभाग जूनियर असिस्टेंट का एग्जाम 22 से 25 अक्टूबर तक शेड्यूल्ड था। उम्मीदवारों का कहना था कि उन्होंने दोनों परीक्षाओं की अच्छी तैयारी की है। फीस भी भरी है। अगर वह किसी भी एग्जाम में नहीं बैठ पाते हैं तो उनका समय और पैसा व्यर्थ जाएगा। यह उनके भविष्य का सवाल है। दोनों भर्ती परीक्षाओं में आवेदन करने वाले अशोक गुप्ता ने कहा, ‘बिजली विभाग की भर्ती परीक्षा लंबे समय के बाद हो रही है। पटवारी में भी वैकेंसी की अच्छी संख्या है। इन दोनों में बैठने का अवसर मिलना चाहिए। मैं लंबे समय से इन दोनों की तैयारी कर रहा हूं। सरकार को ध्यान से भर्ती परीक्षाओं की डेट तय करनी चाहिए। वह हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ न करे।’

दो जिलों में बदली पटवारी परीक्षा की तारीख
RSMSSB ने राजस्थान के 2 जिले धौलपुर एवं अलवर के उम्मीदवारों के लिए अहम जानकारी जारी की है। दरअसल इन दो जिलों में पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 अक्टूबर को नहीं किया जाएगा, क्योंकि धौलपुर और अलवर जिले में जिला परिषद एवं पचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव  23 अक्टूबर को निर्धारित है। ऐसे में यहां के उम्मीदवारों की परीक्षा 24 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. बता दें,  23 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा भी 24 अक्टूबर को शिफ्ट की गई है। नोटिस में लिखा है, कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा दिनांक 23.10.2021 एवं 24.10.2021 आयोजित होने वाली पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा-2021 में धौलपुर एवं अलवर जिले के रहने वाले परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता हैं कि धौलपुर एवं अलवर जिले में जिला परिषद एवं पचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव-2021, दिनांक 23.10.2021 को निर्धारित होने के मध्येनजर रखते हुए धौलपुर एवं अलवर के निवासी परिक्षार्थियों को दिनांक 24.10.2021 के परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।

बढ़ाई गई पदों की संख्या
आपको बता दें, राजस्थान राजस्व विभाग ने घोषणा की है कि वह RSMSSB पटवारी रिक्तियों में 957 पदों को जोड़ेगा। कुल 957 पद जोड़े गए हैं। उन 857 पदों में से 800 पद गैर-अनुसूचित क्षेत्रों के लिए और 157 पद अनुसूचित क्षेत्रों के लिए जोड़े गए। अब पदों के लिए रिक्तियों की कुल संख्या 5378 है। वही एडमिट कार्ड अगले सप्ताह जारी किया जाएगा।

संबंधित खबरें

Related Articles

Back to top button