Exams

REET 2021 : एक केंद्र पर रद्द हुई रीट परीक्षा कल, इसके बाद शुरू होगी रिजल्ट की तैयारी

REET 2021 : अलवर के एक परीक्षा केंद्र पर रद्द की गई पहली पारी की रीट परीक्षा (लेवल-2) कल आयोजित होगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अलवर जिले के कमला देवी महाविद्यालय, ढीकवार मांडन-नीमराना परीक्षा केंद्र के 600 परीक्षार्थियों की लेवल-2 की परीक्षा 16 अक्टूबर यानी कल कराएगा। इन परीक्षार्थियों को नए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं जिन्हें http://www.reetbser21.com पर जाकर ही डाउनलोड किया जा सकता है। 

आपको बता दें कमला देवी महाविद्यालय के रीट परीक्षा सेंटर में प्रथम पारी के प्रश्न पत्र देरी से पहुंचे थे। जब देरी से परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र मिला तो हंगामा शुरू हो गया। परीक्षार्थी ओएमआर सीट और पेपर लेकर सेंटर के बाहर निकल आए और जमकर हंगामा करने लगे। परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर पेपर लीक करने और फर्जी परिक्षार्थियों को बैठाने का आरोप लगाते हुए परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। ओएमआर सीट और पेपर के अलग अलग नम्बर होने पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट होने की अफवाह फैलाकर जमकर बवाल किया। इसके बाद जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया और भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी मौके पर पहुंच गए। परीक्षा केंद्र पर हुए हंगामे को लेकर अलवर के कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण परीक्षा में 15 मिनट की देरी हुई। कुछ बच्चों ने पेपर लीक होने की अफवाह फैलाई। उन्होंने परीक्षा का बहिष्कार किया। अलवर के कलेक्टर ने कहा कि वे दूसरे बच्चों को भी उकसा कर बाहर लेकर आए। पहला पेपर फिर से लिया जाएगा। जिन बच्चों ने पेपर लीक होने की अफवाह फैलाई हैं उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। कोई नकल नहीं हुई है। ये लोग माहौल ख़राब कर रहे हैं। दूसरा पारी का पेपर शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करा लिया गया था।

गौरतलब है कि राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 26 सितंबर 2021 (रविवार) को दो पारियों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई थी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखा गया। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

Related Articles

Back to top button