Exams

BPSC Lecturer Recruitment : बिहार लोक सेवा आयेाग ने व्याख्याता भर्ती का इंटरव्यू शेड्यूल जारी किया, 7 दिसंबर से हिन्दी विषय के साक्षात्कार

BPSC Lecturer Recruitment : बिहार लोक सेवा आयेाग ने लेक्चरर भर्ती 2016 में सफल अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम (Lecturer Interview Schedule) जारी कर दिया। बीपीएससी की ओर से 23 नवंबर को जारी नोटिस के अनुसार, विभिन्न विषयों के लेक्चरर पद के लिए साक्षात्कार 7 दिसंबर 2021 से शुरू होगा और 16 दिसंबर 2021 तक चलेगा। बीपीएससी लेक्चरर भर्ती 2016 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर पूरा साक्षात्कार शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

बीपीएससी के अनुसार, 7 दिसंबर 2021, दिन मंगलवार को हिन्दी विषय के साक्षात्कार होंगे। अंत में सामाजिक विज्ञान (Social Science) विषय के लिए 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक साक्षात्कार चलेंगे। सभी विषयों के साक्षात्कार दो पालियों में होंगे। पहली पाली के साक्षात्कार सुबह 10:30 बजे से और दूसरी पाली के साक्षात्कार दोपहर बाद 02:30 बजे से शुरू होंगे। उम्मीदवार अपने तय कार्यक्रम (Interview Date and Time) के अनुसार ही साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। 

आयोग ने बताया कि साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र साक्षात्कार की तिथि से एक सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध रहेंगे। लेक्चरर भर्ती साक्षात्कार के प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजे जाएंगे। साथ ही आयोग की वेबसाइट पर आवेदन पत्र का सार प्रपत्र-1 एवं परीक्षावार प्राप्तांक, प्रतिशत आदि की जानकारी के लिए आवेदन प्रारूप भी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा जिसे भरकर अभ्यर्थी को साक्षात्कार के दिन अपने साथ लाना होगा।

इसके अलावा साक्षात्कार के दिन अभ्यर्थियों को सभी जरूरी दस्तावेजों ओरिजनल प्रति और उनके दो-दो स्वप्रमाणित छायाप्रति भी अपने साथ लानी होंगी। आवश्यक दस्तावेजों की सूची अभ्यर्थी नीचे दिए नोटिस में देख सकते हैं- 

BPSC Lecturer Recruitment Interview Schedule 2021 Notice

Related Articles

Back to top button