Exams

पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा 2022, छात्रों के लिए 28 दिसंबर से mygov.in पर रजिस्ट्रेशन शुरू

Pariksha pe Charcha 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कक्षा 9 से 12 के छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं से पहले परीक्षा पे चर्चा (Pariksha pe Charcha) के जरिए छात्रों को संबोधित करेंगे और उनका मनोबल बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा पे चर्चा 2022 का ऐलान 26 दिसंबर 2021 को अपने इस साल के आखिरी ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में किया। पीएम मोदी ने कहा कि परीक्षा 2022 को लेकर पैरेंट्स और टीचर्स के लिए एक ऑनलाइन प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

26 दिसंबर 2021 की मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘इस साल भी परीक्षाओं से पहले मैं छात्रों के साथ चर्चा करने की प्लानिंग कर रहा हूं। इस कार्यक्रम के लिए दो दिन बाद 28 दिसंबर से माय गव (MyGov.in)  रजिस्ट्रेशन भी शुरू होने जा रहे हैं। परीक्षा पे चर्चा में अपने सुझाव देने के लिए छात्र, पैरेंट्स व टीचर 28 दिसंबर से 20 जनवरी 2022 तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।’

उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस वर्ष भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह कार्यक्रम अप्रैल में वर्चुअली आयोजित किया गया था। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छात्रों के साथ जुड़ने का पहला कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 1.0 का आयोजन दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी 2018 को किया गया था। 



Related Articles

Back to top button