Exams

यूपी पुलिस भर्ती : पीईटी आज से, 35 मिनट में लगानी होगी 3.2 की दौड़

UP Police Head Constable , SI Recruitment PET : यूपी पुलिस हेड कांस्टेबल पीएसी से सब इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस और प्लाटून कमांडर पीएसी के पद पर प्रोन्नति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आज से शुरू होगी। पीईटी 31 दिसंबर तक चलेंगे। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कुछ दिनों पहले इसके एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे। अभ्यर्थी http://uppbpb.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कहा है कि योग्य अभ्यर्थी प्रवेश पत्र अपने कार्यालयाध्यक्ष के सामने पेश करके प्रवेश पत्र में लगे फोटोग्राफ को सत्यापित व प्रतिहस्ताक्षरित कराएंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने या तय मानक पूरा न कर पाने वाले अभ्यर्थियों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा की तिथि, समय और केंद्र का नाम दर्ज होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की सूची पीएसी की वाहिनियों को भेज दी गई है।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने यह भी कहा है कि जो अभ्यर्थी पीईटी में हिस्सा लेंगे, उनका कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगवाया होना जरूरी है। अगर किसी ने ऐसा नहीं किया है तो वह अभ्यर्थी 72 घंटे तक पहले तक का आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा। 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द जारी करेगा सब इंस्पेक्टर परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी और रिजल्ट
यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी और रिजल्ट जारी किए जाएंगे। प्रोविजनल उत्तर कुंजी पर आपत्तियां मांग ली गई हैं। अब एक्सपर्ट्स से इनकी जांच कराई जाएगी। यूपीपीबीपीबी 9534 एसआई भर्ती 2021 परीक्षा का आयोजिन तीन चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक तक किया गया था। इस परीक्षा में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

Related Articles

Back to top button