Exams

RBSE Exam : राजस्थान बोर्ड ने कोरोना के चलते स्थगित की यह परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( आरबीएसई ) और राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के प्रथम चरण की परीक्षा 16 जनवरी, 2022 को होनी थी। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद से आदेश जारी कर आगामी आदेशों तक उक्त परीक्षा को स्थगित कर दिया है।  राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है। 

राजस्थान में 22 और लोग ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए
राजस्थान में 22 और लोग कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को राज्य में ओमीक्रोन के 22  नए मामले सामने आए । इनमें से अजमेर के 10, जयपुर के नौ, भीलवाड़ा के नौ व जोधपुर का एक मरीज शामिल है।

प्रवक्ता के अनुसार इन संक्रमित व्यक्तियों में से चार विदेश यात्रा से लौटे हैं, तीन व्यक्ति विदेशी यात्रियों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। दो व्यक्ति दूसरे राज्यों की यात्रा से लौटे हैं। इन सभी को ओमीक्रोन विशेष वार्ड में रखा गया  है।
    
राज्य में अब तक 68 व्यक्ति कोरोना वायरस के इस नए प्रकार से संक्रमित पाये गये हैं, इनमें जयपुर के 39, सीकर के चार, अजमेर के 17, उदयपुर के चार, भीलवाड़ा के दो, जोधपुर का एक  तथा महाराष्ट्र का एक व्यक्ति है। पहले ओमीक्रोन संक्रमित पाए गए 46 में से 44 मरीज ठीक हो चुके हैं।
    
वहीं मंगलवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के  438 मरीज उपचाराधीन थे।

Related Articles

Back to top button