Results

UPSC Result 2020 : हरियाणा की निशा ने हासिल की 187वीं रैंक, सिटी मजिस्ट्रेट की जॉब के साथ की यूपीएससी की तैयारी

गुड़गांव में मानेसर के नखरौला गांव की निशा ने एक बार फिर यूपीएससी परीक्षा पास कर यह साबित कर दिखाया है कि यदि हौसले बुलंद हों तो, मंजिल तक पहुंचने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। वर्तमान में यमुनानगर में बतौर सिटी मजिस्ट्रेट अपनी सेवाएं दे रही नखरौला गांव की बेटी निशा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 में इस बार 187वीं रैंक हासिल की है। लोक सेवा में अपनी सेवाएं देने के बाद भी निशा ने मेहनत करनी नहीं छोड़ी। काम के बीच तमाम चुनौतियों का सामना करने के बाद भी निशा ने अच्छा मुकाम हासिल कर अपना सपना पूरा किया है। पिछले साल यूपीएससी की परीक्षा पास कर निशा ने 503 रैंक हासिल की थी। 

हिन्दुस्तान से खास बातचीत में निशा ने बताया कि उनका सपना आईएसएस बनने का था। इसके लिए उन्होंने एचसीएस (हरियाणा लोक सेवा) अधिकारी बनने के बाद भी मेहनत करना नहीं छोड़ा। निशा ने बताया कि काम के साथ-साथ उन्होंने पढ़ाई के लिए भी अपने जीवन में जगह बनाए रखी। निशा ने बताया कि जब वह नौकरी करके घर लौटती थीं, तो रात में जब भी समय मिलता था वह पढ़ाई करती थीं। यदि रात में देर से आती थी, तो सुबह जल्दी उठकर पढ़ना उनका लक्ष्य रहता था। 

UPSC CSE Result 2020 : शुभम बने यूपीएससी टॉपर, जानिए बिहार से और किसे मिली सफलता

निशा ने बताया कि अखबार की उनके जीवन में अहम भूमिका रही है। अखबार के माध्यम से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। निशा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। निशा ने कहा कि उनके माता-पिता ने हमेशा उनका मनोबल बढ़ाया है। जिस चीज की जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने उसे पूरा किया। साथ ही निशा ने अपने दोस्तों का भी उनका मनोबल बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि निशा के पिता नरेंद्र ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं और परिवार सहित मानेसर के गांव नखरौला में ही रहते हैं। निशा का एक छोटा भाई और बड़ी बहन भी हैं। वहीं निशा की माता गृहिणी हैं।

Related Articles

Back to top button