Results

UPSC EPFO Result 2021 : यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा का रिजल्ट जारी

UPSC EPFO Exam Result 2021 :  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर को सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच हुआ था। यूपीएससी ईपीएफओ की लिखित परीक्षा में 1337 उम्मीदवार क्वालीफाई हुए हैं, जो अगले राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए हैं। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा। 

सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने से विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा। आवेदन पत्र जल्द ही upsconline.nic.in पर उपलब्ध होगा। आयोग द्वारा जल्द ही आवेदन पत्र के खुलने और बंद होने की तारीख की घोषणा की जाएगी। इसके अलावा, जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल नहीं हो सके, उनके अंक आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बाद में अपलोड किए जाएंगे।

ये भर्ती परीक्षा इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर के रिक्त 421 पदों को भरने के लिए हो रही है। यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा। 

Related Articles

Back to top button