Results

रीट में असफल उम्मीदवारों को राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने दिया ये मैसेज

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) के परिणाम जारी होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही असफल उम्मीदवारों को संदेश भी दिया है। असफल उम्मीदवारों को लेकर गहलोत ने कहा कि जो सफल नहीं हो सके हैं वो निराश ना हों। आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती है इसलिए मेहनत करते रहें।

असफल उम्मीदवारों को राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष और रीट परीक्षा समन्वयक डीपी जारौली ने कहा कि नाकाम अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। परीक्षा जीवन का अंतिम पड़ाव नहीं है। मेहनत करते रहें।

राजस्थान बोर्ड ने रीट का रिजल्ट मंगलवार को रिकॉर्ड समय में घोषित कर दिया। अब राज्य में 31000 शिक्षकों की भर्ती शुरू होगी। जारोली ने लेवल -1 और लेवल -2 रीट पेपर का परिणाम एक साथ घोषित किया। 

रीट लेवल-1 के टॉपर
अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिजित शर्मा, जयपुर के दामोदर पारीक और रिंकू सिंह, बारा के प्रकाश ने 146 अंक प्राप्त किए।
तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के मोशिद, अलवर के मंगलचन्द शर्मा, भीलवाड़ा के श्रुति भरद्वाज और सावरमल डांगी, जयपुर के राहुल कुमार, जैसलमेर के विकास कुमार, कोटा के संजय मीणा, सीकर के राकेश अबासरा, श्री गंगानगर के विनोद कुमार प्रजापत, बारा के बनवारीलाल, हनुमानगढ़ के सवाई राम, करोली के रवि कुमार ने 144 अंक प्राप्त किए।
 
रीट लेवल-2 के टॉपर
श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमंद के निंबाराम को पहला स्थान मिला है। दूसरा स्थान पर अजमेर के आमिर खिलजी, चित्तौड़गढ़ के मोनिका जाट और दिनेश सैन, जयपुर के संजय खान, नागौर के वर्षा लादूराम चौधरी, बीकानेर के सुमित कुमार ने 145 अंक प्राप्त किए।
तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के विकास यादव, जयपुर के मांगीलाल शर्मा, पारूल चौधरी, चित्रेशकांत भट्ट, सवाई माधोपुर के रविकांत बैरवा, सीकर के आनन्द सिंह, श्रीगंगानगर के ललित कुमार, धोलपुर के दीपक चौधरी, हनुमानगढ़ के मेघा चौधरी, करोली की खुशबू शर्मा, जयपुर की कृष्णा चौधरी, धर्मराज चौहान ने 144 अंक प्राप्त किए।



Related Articles

Back to top button